Published On: Sun, Jan 28th, 2018

ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फेडरर ने जीता छठा खिताब, करियर का 20वां ग्रैंडस्लैम

Share This
Tags

विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर अपने करियर का 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया। इसी के साथ वह 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी भी बन गए हैं। स्विस खिलाड़ी का यह लगातार दूसरा और ओवरऑल छठां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब है। तीन घंटे तीन मिनट तक चले इस मुकाबले में फेडरर ने सिलिच को 6-2, 6-7, 6-3, 3-6, 6-1 से हराया।

फेडरर ने सिलिच के 16 एस के मुकाबले 24 एस लगाए, वहीं विनर्स लगाने के मामले में फेडरर उनसे पीछे रह गए है। फेडरर ने जहां 41 विनर्स लगाए, वहीं सिलिच ने 45 एस लगाए। हालांकि, सिलिच ने फेडरर के मुकाबले अधिक डबल फॉल्ट किए। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने पांच डबल फॉल्ट किए, वहीं फेडरर ने चार डबल फॉल्ट किए। सिलिच के खिलाफ अनुभवी फेडरर का मुकाबला आसान नहीं था। पहला सेट 24 मिनट में जीतने के बाद दूसरे सेट में फेडरर को पसीना बहाना पड़ा, लेकिन क्रोएशियाई खिलाड़ी इस सेट में उन पर हावी रहे। हालांकि, फेडरर सेट को टाई ब्रेकर तक खींचकर ले जाने में सफल रहे, लेकिन टाई ब्रेकर में उनके द्वारा की गई गलतियों का खामियाजा उन्हें दूसरा सेट गंवाकर भुगतना पड़ा।

तीसरे सेट में वापसी करते हुए उन्होंने इसे बखूबी जीता, जबकि चौथे सेट में सिलिच के चार एस और 13 विनर्स उन पर हावी रहे। इस सेट को फेडरर को 3-6 से गंवाना पड़ा और मुकाबला पांचवें और आखिरी सेट तक चला गया। इस निर्णायक सेट में पूरी तरह से अनुभवी फेडरर हावी रहे और 6-1 से गेम जीतकर खिताब भी अपने नाम कर लिया।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.

वीडियो