Published On: Mon, May 21st, 2018

कांग्रेस: प्रवक्ताओं, मीडिया पेनलिस्ट की हुई ट्रेनिंग, भाजपा को कैसे दें जवाब, दिए टिप्स

Share This
Tags

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश व संभाग-जिला प्रवक्ताओं, मीडिया पेनलिस्ट की रविवार को ट्रेनिंग हुई। उन्हें बताया गया कि मीडिया से कैसे संबंध रखें और पूरी तैयारी के साथ चर्चाओं में हिस्सा लें। प्रदेश प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने कांग्रेस के चेहरे के सवाल का जवाब देने के लिए बताया कि हमेशा कहें- हमारे पास सांसद कमलनाथ- ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे अनुभवी नेताओं की जोड़ी है। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने भी कहा कि हमारा चेहरा किसान, महिलाएं, नौजवान व मजदूर हैं। ट्रेनिंग को अहमदाबाद से आए जनसंचार विभाग के प्रोफेसर प्रवीण मिश्रा, एआईसीसी के प्रवक्ता पवन खेड़ा और प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने भी संबोधित किया।

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार आम जनता के सवालों का जवाब देने के बजाय अप्रासंगिक सवाल खड़ा करने का प्रयास करती है। देश के बड़े नेताओं पर कीचड़ उछालने व पुराने मुद्दों को उखाड़कर उसे झूठ से जोड़ने का काम करती है। कांग्रेस जनता के साथ झूठ और वादाखिलाफी का हिसाब लेने के लिए चुनाव लड़ेगी। पवन खेड़ा ने कहा कि जिम्मेदार राजनेता का ध्यान हल्के सवालों में न रहकर राष्ट्र निर्माण में रहता है। कांग्रेस ने देश को स्थिरता और विकास के नए आयाम दिए हैं। भाजपा विकास के मुद्दे पर कांग्रेस का सामना नहीं कर सकती, इसलिए वह हर चुनाव में विभाजन और नफरत फैलाने की कोशिश करती है।

प्रवीण मिश्रा ने प्रवक्ताओं से कहा कि मीडिया कंटेंट में वेल्यू एडिशन की जरूरत है। वहीं, पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि वे किस तरह से तैयारी करें, कौन-सी पुस्तकें पढ़ें, किन वेबसाइट को देखें और किन लिंक का इस्तेमाल करें। कार्यक्रम के प्रारंभ में मीडिया समन्वयक मृणाल पंत ने टैलेंट हंट द्वारा चयन प्रक्रिया की जानकारी दी। मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल ने संचार विभाग के कार्यक्रमों की जानकारी दी। ट्रेनिंग की शुरुआत में टैलेंट हंट में चयनित हुए प्रवक्ताओं व मीडिया पेनलिस्ट ने अनुभव सुनाए।

इधर, नियुक्तियों को लेकर उठे सवाल

प्रवक्ताओं की सूची में शामिल एक प्रदेश प्रवक्ता अब्बास हफीज खान को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठे।अब्बास को भाजपा समर्थित नेता बताया गया और उनके भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें भी वायरल हुईं। इसको

लेकर मीडिया समन्वयक पंत ने कहा है कि वे अब तक किसी भी दल से नहीं जुड़े थे और सोशल मीडिया की तस्वीरें सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान भाजपा नेताओं के साथ ली गई हैं। इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कोलार नगर पालिका व नगर निगम भोपाल का चुनाव लड़ने वाली आशा जैन और भाजपा समर्थित अविनाश सिंह बुंदेला नाम के दो प्रवक्ताओं की कांग्रेस नेता राहुल राठौर ने बाबरिया से शिकायत की। प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि इन दोनों के नाम प्रवक्ताओं की सूची से हटा दिया है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.