Published On: Sun, May 20th, 2018

चेन्नई से हारकर पंजाब टूर्नामेंट से बाहर

Share This
Tags

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब पर आसान जीत दर्ज की। किंग्स इलेवन ने करूण नायर की फिफ्टी की मदद से 153 रन बनाए। जवाब में सुरेश रैना की फिफ्टी (61 नाबाद) की मदद से सीएसके ने 5 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर जीत दर्ज की। चेन्नई 18 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे क्रम पर रहा। इस हार के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गया और राजस्थान रॉयल्स (14) प्लेऑफ में प्रवेश पाने वाली चौथी टीम बन गई। सनराइजर्स हैदराबाद (18), सीएसके और केकेआर (16) पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई को मोहित शर्मा ने करारा झटका दिया जब उन्होंने फॉर्म में चल रहे अंबाती रायुडू (1) को विकेटकीपर राहुल के हाथों झिलवाया। इसके बाद अंकित राजपूत ने लगातार दो गेंदों पर मेजबान टीम को दो झटके दिए। अंकित ने फॉफ डु प्लेसिस (14) स्लिप में क्रिस गेल के हाथों झिलवाया। सैम बिलिंग्स अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। हरभजन सिंह 19 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। चाहर 39 रन बनाने के बाद अश्विन की गेंद पर मोहित को कैच थमा बैठे। उन्होंने 20 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के लगाए। रैना 48 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 और महेंद्रसिंह धोनी 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके पूर्व चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही जब क्रिस गेल बगैर खाता खोले लुंगी नजीडी की गेंद पर विकेटकीपर धोनी को कैच दे बैठे। एरोन फिंच से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे 4 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर रैना द्वारा पहली स्लिप में खूबसूरती से लपके गए। किंग्स इलेवन को करारा झटका लगा जब जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे केएल राहुल 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने लुंगी नजीडी की गेंद को लेफ्ट किया और गेंद उनकी बेल्स ले उड़ी। मनोज तिवारी और डेविड मिलर ने पारी को संभालने का प्रयास करते हुए चौथे विकेट के लिए 60 रन जोड़े।

तिवारी 35 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे। इसके बाद मिलर (24) भी टिक नहीं पाए और ब्रावो की गेंद पर बोल्ड हुए। अक्षर पटेल 14 रन बनाने के बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डीप मिडविकेट पर सैम बिलिंग्स द्वारा डाइव लगाकर लपके गए। नजीडी ने इसके बाद तीन गेंदों में किंग्स इलेवन को दो झटके दिए। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन और एंड्रयू टाई को पैवेलियन लौटाया।

करूण नायर ने ब्रावो की ‍गेंद पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। ब्रावो ने नायर को आउट कर बदला लिया। नायर ने 26 गेंदों में 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। नजीडी ने 10 रनों पर 4 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर ने 33 रनों पर 2 विकेट और ब्रावो ने 39 रनों पर 2 विकेट लिए

Spread the love

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.