Published On: Sun, Aug 12th, 2018

जम्मू-कश्मीर : बटमालू मुठभेड़ के दौरान भागे आतंकी, दो समर्थक गिरफ्तार

Share This
Tags

श्रीनगर। ग्रीष्मकालीन राजधानी में स्वंतत्रता दिवस के मौके पर एक बड़े हमले को अंजाम देने आए तीन आतंकी इतवार काे बटमालू में हुई एक भीषण मुठभेड़ के बावजूद सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भाग निकले। इस दौरान राज्य पुलिस विशेष अभियान दल का एक जवान शहीद व तीन अन्य सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए। मुठभेड़ के दौरान आतंकी ठिकाना बने मकान का मालिक भी गोली लगने से जख्मी हो गया। अलबत्ता, पुलिस ने आतंकियों के दो अोवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार किर लिया है। शरारती तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर काबू पाने और श्रीनगर में हालात सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन ने पूरे शहर में मोबाईल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी हैं।

मुठभेड़स्थल नागरिक सचिवालय से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर है। इस इलाके में बीते तीन दिनों से सुरक्षाबल आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर लगातार तलाशी अभियान चला रहे थे। जिस मकान में आतंकी छिपे थे,वहीं पास में यूनानी अस्पताल भी है। आज सुबह पांच बजे राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर बटमालू के दयारवानी इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। तलाशी लेते हुए जवानों ने जैसे ही आतंकी ठिकाना बने मकान में दाखिल होने का प्रयास किया, अंदर छिपे आतंकियों ने उन पर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग शुरु कर दी। जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

इसके बाद वहां शुरु हुई मुठभेड़ के दौरान मकान मालिक नियाज अहमद, एसओजी मेंकार्यरत एसपीओ परवेज अहमद, एक पुलिस कांस्टेबल और दो सीआरपीएफ कर्मी घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया,जहां एसपीओ परवेज अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसे। सभी घायल सुरक्षाकर्मियों को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है जबिक घायल मकान मालिक एसएमएचएस अस्पताल में उपचाराधीन है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.