Published On: Thu, Aug 7th, 2014

तेज बारिश से प्रदेश के नदी-नाले उफान पर,

Share This
Tags
भोपाल।  प्रदेश में हो रही  लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। कई स्थानों पर सड़क मार्ग बंद हो गए हैं और अशोक नगर, विदिशा जिलों में तो कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। सागर के खुरई में एक निर्माणाधीन पुल में अचानक नदी के उफान पर आने से मजदूर फंस गया है तो गुना में निर्माणाधीन पुल के कारण डायवर्सन के लिए बनाई गई सड़क ही बह गई।  भोपाल जिले में बारिश का क्रम सोमवार से जारी है। मूसलाधार बारिश तो नहीं हो रही है लेकिन सूरज के दर्शन तीन दिन में कुछ घंटे के लिए ही हुए हैं। स्कूल और कॉलेजों में स्टूडेंट्स की उपस्थिति बहुत कम है तो पिकनिक स्पॉट्स पर युवाओं व कपल्स मौज-मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं। रायसेन जिले में सोमवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला जारी है।  कि जिले में झमाझम बारिश हो रही है। यहां बेतवा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। बारिश के मद्देनजर कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। गंजबासौदा के संवाददाता नीतेश नायक ने बताया है कि बेतवा, सिंध और नरेल नदी में पानी तेजी से बढ़ रहा है। बारिश का क्रम कई घंटों से जारी है।

नदी नाले उफान पर हैं। मकरोनिया में बिजली के खंभे गिरने की खबर है। साथ ही बारिश के कारण कई निजी स्कूलों के संचालकों ने छुट्टी घोषित कर दी है। खुरई में एक निर्माणाधीन पुल के काम के दौरान नदी अचानक उफान पर आ गई जिसमें मजदूर फंस गया। उसे निकालने के लिए सागर से रेस्क्यू टीम खुरई रवाना की गई है। बीना के मोतीचून नदी में तेजी से पानी बढ़ रहा है और देहरी रोड तो इस कारण बंद हो गया है। धनौरा गांव में भी एक स्कूल में पानी भर जाने से स्टूडेंट्स व टीचर परेशान हैं।

अशोक नगर में पिछले कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। राजगढ़ और ब्यावरा से भी लगातार 72 घंटे से पानी बरस रहा है। अजनार नदी उफान पर आ गई है। फिलहाल निचली बस्तियों में पानी नहीं भर है लेकिन कुछ घंटे और बारिश होने पर इन बस्तियों के लोगों को घरों के बाहर जाना पड़ेगा। गुना में भी बारिश के कारण आवन गांव की नदी की डायवर्सन रोड बह जाने से आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग का यातायात बंद हो गया है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.