Published On: Fri, Jun 22nd, 2018

पीएम मोदी दोपहर 12.10 बजे पहुंचेंगे भोपाल; राजगढ़ में मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का करेंगे लोकार्पण

Share This
Tags

भोपाल.इंदौर में प्रधानमंत्री की सभा में लोगों को लाने के लिए परिवहन विभाग ने 1400 बसों का अधिग्रहण किया है। यह बसें तीन संभागों के नगरीय निकायों से लोगों को लेकर इंदौर जाएंगी। इंदौर के नेहरू स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में लगभग 75 हजार लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। यहां प्रधानमंत्री 4 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्धाटन करेंगे। साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में इंदौर और भोपाल को पहले व दूसरे नंबर पर आने के लिए पुरस्कृत भी करेंगे।

स ऑपरेटर ने पहले कर दिया था इनकार
– नगरीय विकास विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए परिवहन विभाग ने 1400 बसों का अधिग्रहण किया है। सभी बसें 23 जून को सुबह इंदौर पहुंचेंगी। कार्यक्रम के लिए बसें जुटाने में परिवहन विभाग को काफी मशक्कत करना पड़ी, क्योंकि पिछले कुछ कार्यक्रमों के भुगतान में दिक्कतें आने की वजह से प्राइवेट बस संचालकों ने बसें देने से इनकार कर दिया था।

12 शहर होंगे पुरस्कृत
– कार्यक्रम के दौरान मोदी देश के चार हजार से ज्यादा नगरीय निकायों में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में टॉप 12 शहरों को पुरस्कृत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की विस्तृत रिपोर्ट का भी विमोचन करेंगे।

भोपाल आकर जाएंगे राजगढ़
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वह यहां राजगढ़ में मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी भोपाल आएंगे, इसके बाद हेलीकॉप्टर से राजगढ़ जाएंगे। उनके राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी होंगे। पीएम राजगढ़ में मोहनपुरा परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

शुरू करेंगे बस सेवा, 1600 बसें चलाई जाएंगी
– मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के दौरे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे है। पीएम मोदी यहां दो बड़ी योजनाओं का शुभारंभ करेंगें। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बंद होने के करीब 14 साल बाद एक बार फिर प्रदेश में बस सेवा की शुरुआत करेंगे। इस सेवा को ‘सूत्र सेवा मप्र की अपनी बस’ नाम दिया है। इसके तहत प्रदेश के 20 शहरों से 1600 बसें शुरू की जाएंगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
– पीएम मोदी इंदौर में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा संचालित स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के अवॉर्ड दे सकते हैं। सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए है। स्टेडियम के चारों तरफ सीसीटीवी लगाए गए है और ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी।स्टेडियम के आसपास मौजूद इमारतों पर दूरबीन और गन से लैस जवान तैनात रहेंगे। मोदी की सभा के लिए 2000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ऐसा रहेगा पीएम का कार्यक्रम

-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को पूर्वान्ह 10.50 बजे नई दिल्ली से वायुमार्ग से रवाना होकर दोपहर 12.10 बजे भोपाल विमानतल पहुंचेंगे।

-भोपाल विमानतल से दोपहर 12.15 बजे रवाना होकर मोहनपुरा डेम हेलीपेड, राजगढ़ दोपहर 12.50 बजे पहुंचेंगे।

– दोपहर 12.55 बजे रवाना होकर दोपहर एक बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे।

-दोपहर एक से 2 बजे तक मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

-दोपहर 2.15 बजे मोहनुपरा से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर अपरान्ह 3.15 बजे इंदौर विमानतल पहुंचेंगे।

-3.20 बजे इंदौर विमानतल से रवाना होकर नेहरू स्टेडियम, इंदौर अपरान्ह 3.45 बजे पहुँचेगें।

-अपरान्ह 3.45 बजे से शाम 5.15 बजे तक स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे ।

-विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेगें।

-मोदी शाम 5.20 बजे कार्यक्रम स्थल से रवाना होकर इंदौर विमानतल से शाम 5.50 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगें।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.