Published On: Mon, Jan 29th, 2018

फिल्म ‘पद्मावत’ हुई ऑनलाइन लीक, लोग कर रहे फ्री में डाउनलोड

Share This
Tags

काफी विवादों के बाद किसी तरह भारत के कुछ राज्यों में रिलीज हुई फिल्मपूरी की पूरी ऑनलाइन लीक हो गई है और लोग इसे धड़ल्ले से मुफ्त में डाउनलोड कर रहे हैं। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं हैं।

जैसे-तेसे रिलीज होने के 2 दिन बाद ही 164 मिनट लंबी फिल्म पद्मावत कई मूवी वेबसाइट पर लीक हो चुकी है। इतना ही नहीं फिल्म को कई लोग डाउनलोड कर चुके हैं। वैसे आपको बता दें कि फिल्में ऑनलाइन डाउनलोड करना पायरेसी कानून के तहत गैरकानूनी है। इसलिए यदि आप इन वेबसाइट्स पर जाकर फिल्म डाउनलोड करते हैं तो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

इन वेबसाइट से फ्री डाउनलोड हो रही फिल्म –

करणी सेना द्वारा फिल्म पद्मावत को लेकर काफी विवाद किया गया है और इसे भारत में कई वेबसाइट्स से डाउनलोड किया जा रहा है। इनमें rdxhd, moviespur, bigdaddymovies, aeonsource समेत कई अन्य वेबसाइट भी शामिल हैं। यहां से ना सिर्फ मूवी फ्री में डाउनलोड की जा सकती है बल्कि ऑनलाइन भी देखा जा सकता है। हालांकि, इसके लिए आपको डाटा जरूर खर्च करना पड़ेगा।

पायरेसी कानून के तहत है 3 साल की सजा –

भारत में मौजूदा पायरेसी कानून के तहत यदि कोई ऑनलाइन ऐसी फिल्म देखता है तो वह कानून का उल्लंघन करता है और इसके तहत दोषी को 3 साल तक की सजा हो सकती है। इतना ही नहीं, इसी तरह कोई फिल्म डाउनलोड करता है तब उसके लिए भी सजा का प्रावधान है। इसलिए आम जनता को ऐसी पायरेसी से बचना चाहिए।

फिल्म प्रोड्यूसर्स को हो सकता है भारी नुकसान –

फिल्म ‘पद्मावत’ के ऑनलाइन लीक होने से फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और निर्माता कंपनी वायकॉम 18 को काफी नुकसान हो सकता है। हालांकि, भारी विरोध के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस कर रही है और चार दिनों में ही 100 करोड़ कमा चुकी है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.