Published On: Wed, Jun 19th, 2019

भूपेश सरकार ने वादा किया पूराः वेब मीडिया की बनाई विज्ञापन नीति

बिलासपुर । वेब मीडिया के विज्ञापन के लिए भूपेश सरकार ने पॉलिसी तैयार की है बिलासपुर प्रेस क्लब की मेहनत रंग लाई और सरकार ने पॉलिसी में वेब मीडिया के लिए कुछ मापदंड बना के विज्ञापन जारी करने का मन बना लिया। वेब मीडिया संचालित करने वाले पत्रकारों के लिए भूपेश सरकार ने अच्छी खबर दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर वेब मीडिया को विज्ञापन जारी करने के लिए छत्तीसगढ़ जनसपंर्क विभाग को एक नई पॉलिसी बनाई है मालूम हो कि सोमवार को बिलासपुर प्रेस क्लब के शपथ ग्रहण समारोह में प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और उनकी टीम ने पत्रकारों के हित समेत वेब मीडिया को विज्ञापन देने अपनी बातें रखी थी जिसके बाद सीएम ने मंच पर से ही छत्तीसगढ़ के पत्रकारों को हर सम्भव मदद देने का आश्वासन दिया था अपने बिलासपुर प्रवास के बाद सीएम भूपेश बघेल ने प्रेस क्लब को दिया वादा पूरा किया और मंगलवार की शाम वेब मीडिया को विज्ञापन जारी करने की पॉलिसी वाली खबर बाहर आई।

सीएम के इस तोहफे से वेब मीडिया संचालित करने वाले पत्रकार जगत में खुशी की लहर हैं तो वही प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और उनकी टीम ने सीएम की इस नई नीति का सराहना कर आभार व्यक्त किया है।

कैसे और कब होंगे जारी विज्ञापन..

वेब मीडिया की पाॅलिसी बनाए जाने के साथ ही जनसंपर्क विभाग ने एक कमेटी का भी गठन किया है. यह कमेटी विज्ञापन से जुड़े तमाम आवेदन वेब मीडिया संचालकों से लेगी. वेबसाइट्स के यूनिक हिट्स के आकंलन के बाद ही कमेटी विज्ञापन के लिए अनुशंसा करेगी. कमेटी की अनुशंसा के बाद ही वेबसाइट को विज्ञापन दिए जाएंगे.नई पाॅलिसी में यूनिक यूजर की कैटेगरी बनाई गई है. वेबसाइट में आने वाले हिट्स के आधार पर यह कैटेगरी होगी. न्यूनतम पचास हजार प्रति माह हिट्स वाली वेबसाइट ही इस दायरे में आएगी. हिट्स के आंकलन वेब मीडिया संचालक के मुहैया कराए गए आंकड़ों से निर्धारित नहीं होगा. विभाग गूगल एनालिटिक्स, एलेक्सा जैसे थर्ड पार्टी से वेबसाइट के हिट पता करेगी, जिसके आधार पर ही वेबसाइट की कैटेगरी तय की जाएगी

Spread the love

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.