Published On: Sun, Apr 28th, 2019

मोदी जी, शाह जी, ईडी जी, आईटी जी और सीबीआई जी भी चुनाव मैदान में : सुरजेवाला

Share This
Tags

भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तंज कसा है कि इस बार भाजपा नहीं पांच लोग लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने इनके नाम कुछ इस अंदाज में गिनाए- मोदी जी, अमित शाह जी, ईडी जी, सीबीआई जी और इनकम टैक्स जी।
भोपाल पहुंचे सुरजेवाला ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में आरोप लगाए कि मोदी सरकार के पांच साल किसानों के लिए शोषण भरे रहे हैं। किसानों का शोषण और पूंजीपतियों का पोषण हुआ है। अगर मोदी सरकार के आंकड़ों को मान लें तो भी किसानों की आय दोगुनी करने में लगभग 20 साल और लगेंगे। उन्होंने कहा कि 33 हज़ार करोड़ रुपये का कृषि आयात दूसरे देशों से किया जा रहा है तो भारत के किसानों का क्या होगा, 70 साल में पहली बार मोदी सरकार ने खेती पर टैक्स लगाया, खेती में उपयोग होने वाले संसाधनों पर टैक्स लगाकर किसानों को लूटा गया है।
सुरजेवाला ने मध्यप्रदेश की पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार पर भी कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मामा के एमपी में विधानसभा चुनाव हारने के बाद किसानों के साथ षड्यंत्र किया जा रहा है, यूरिया नहीं दिया गया, फिर भावान्तर योजना का पैसा नहीं दिया। शिक्षा, महिला बाल विकास विभाग समेत अन्य मदों का 2 हजार करोड़ रुपया मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश की सरकार को अभी तक नहीं दिया है। कांग्रेस न्याय योजना के 72 हजार कैसे देगी इस सवाल पर सुरजेवाला ने बताया कि डिफाल्टर उद्योपतियों के भरोसे कांग्रेस की न्याय योजना चलेगी। डिफाल्टर भागे हुए उद्योगपतियों से वसूल करके देंगे न्याय योजना का पैसा। नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे भगोड़ों से वसूल करके देंगे छह हजार रूपये महीना।

Spread the love

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.