Published On: Fri, Aug 3rd, 2018

यूपी में गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगने पर बखेड़ा

Share This
Tags

यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग से रंगे जाने का मामला सामने आया है। इस पर बखेड़ा खड़ा हो गया। डीएम अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर एसडीएम पुवायां सत्यप्रिय सिह पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और प्रधान के बयान लिए। हालांकि, प्रतिमा के दो साल से भगवा रंग का होने की बात सामने आई है।

गुरुवार को बंडा क्षेत्र के गांव ढका घनश्याम के प्राथमिक स्कूल में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति को भगवा रंग से रंगे जाने की बात सामने आई। लोग मौके पर जुटने लगे। मामला डीएम तक पहुंचा तो उन्होंने पुवायां एसडीएम को मौके पर भेजा। एसडीएम ने ग्राम प्रधान गायत्री जैसवार से पूछताछ की।

प्रधान ने बताया कि 2015 में स्कूल के प्रधानाध्यापक ने मूर्ति को इस रंग में रंगवाया था। तब से वह इसी रंग में है। एसडीएम ने कहा कि डीएम इसका निरीक्षण करेंगे। प्रतिमा को भगवा रंग में रंगे जाने के मुद्दे को कांग्रेस ने तूल दे दिया।

पार्टी जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र ने इसकी जानकारी हाईकमान को दी। उनका कहना है कि जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से महापुरुषों की प्रतिमाओं के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। एसडीएम सत्य प्रिय सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर रिपोर्ट डीएम को भेजी जा रही है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.