Published On: Mon, Dec 28th, 2015

वर्कप्लेस पर ना करें इन बातों पर सहकर्मी से चर्चा

Share This
Tags

नई दिल्ली: वर्क प्लेस (कार्यस्थल) पर आपको बेहद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत होती है। अगर आप अपने कार्यस्थल पर कुछ विवादित टॉपिक पर बातचीत करते हैं तो सहकर्मियों के बीच आपकी इमेज अप्रिय की बन जाती है। इसलिए, इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि कार्यस्थल पर विवादित विषयों और चर्चाओं से बचे।

 धर्म

कार्यस्थल पर अपने धार्मिक विश्वास पर चर्चा करने से हमेशा बचें। इसके अलावा किसी भी धर्म की बुराई और उसपर वाद-विवाद की स्थिति से हमेशा दूर रहना चाहिए। हम यह नहीं कह रहे हैं कि कार्यस्थल पर अपने धर्म को छुपा कर रखें। आप अपने धर्म पर गर्व करें लेकिन किसी दूसरे धर्म पर विवादित बातचीत ना करें।

राजनीति

अक्सर लोग अपने राजनीतिक विश्वास के प्रति भावुक हो जाते हैं और कार्यस्थल पर लंबी राजनीतिक वाद-विवाद और चर्चा छेड़ देते हैं। ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए। अपने वर्कप्लेस पर अपने पसंदीदा नेता की अच्छाई और विपक्ष की बुराई जैसी चर्चाओं से दूर रहें इससे कार्य में खलल पड़ता है।

सेक्स लाइफ

कार्यस्थल पर अपने सेक्स लाइफ के बारे में बातचीत ना करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे दूसरे व्यक्तियों को असहज की स्थिति से दो चार होना पड़ता है। ऐसा भी हो सकता है कि आपको सेक्सुअल हरासमेंट की स्थिति का सामना करना पड़े। इसलिए, कार्यस्थल पर अपनी निजी जिंदगी और सेक्स पर बातचीत ना करें।

Spread the love

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.