Published On: Thu, Aug 2nd, 2018

विराट के धमाकेदार शतक के बावजूद इंग्लैंड को मामूली बढ़त

Share This
Tags

बर्मिंघम। विराट कोहली के धमाकेदार शतक (149) के बावजूद इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मामूली बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड के पहली पारी के 287 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी 274 रनों पर समाप्त हुई। पहली पारी में 13 रनों की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे दिन की समाप्ति तक दूसरी पारी में 3.4 ओवरों में 1 विकेट पर 9 रन बना लिए हैं। इस तरह उसकी कुल बढ़त 22 रनों की हो चुकी है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं।

इंग्लैंड की दूसरी पारी भी शुरुआत बेहद खराब रही जब अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक बगैर खाता खोले रविचंद्रन अश्विन के शिकार बने। कीटन जैनिंग्स 5 रन बनाकर नाबाद है।

इसके पूर्व मुरली विजय और ‍धवन ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की थी। कुरैन ने विजय (20) को एलबीडब्ल्यू कर इस साझेदारी को तोड़ा। अंपायर आलीम डार ने विजय को आउट नहीं दिया था, जिस पर इंग्लैंड ने रिव्यू लिया जिसमें उन्हें आउट दिया गया। भारत अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि केएल राहुल ने कुरैन की ऑफ स्टंप्स से बहुत बाहर की गेंद को स्टंप्स पर खेल लिया। कुरैन ने अपने अगले ओवर में शिखर धवन (26) को दूसरी स्लिप में डेविड मलान के हाथों झिलवाया। विराट कोहली के साथ अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन यह साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं हो पाई। रहाणे 15 रन बनाकर स्टोक्स के शिकार बने। स्टोक्स ने इसके बाद दिनेश कार्तिक को खाता खोले बगैर बोल्ड कर दिया।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.