Published On: Tue, Sep 26th, 2017

संयुक्त राष्ट्र में पाक का पर्दाफाश, भारत ने दिखाई असली तस्वीर

Share This
Tags

india_at_un_26_09_2017भारत ने सोमवार को पाकिस्तान के आरोपों का करारा जबाव देते संयुक्त राष्ट्र को बताया कि जो तस्वीर पाकिस्तानी प्रतिनिधि ने दिखाई थी वह फलस्तीन की रहने वाली महिला की है। पाकिस्तान यह झूठी तस्वीर दिखाकर अपनी जमीन पर पल रहे आतंकवाद से संयुक्त राष्ट्र का ध्यान भटकाना चाहता है। संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने भाषण में कड़े शब्दों में पाकिस्तान के आतंकी सहयोग की हकीकत को उजागर किया था। इसी बात से बौखलाकर पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने आम सभा के सामने एक महिला की तस्वीर दिखाकर उसे कश्मीरी पीड़ित बताया था। बाद में पता चला कि वह फोटो फलस्तीन की रहने वाली गाजा हमलों की पीड़िता राव्या अबु जोम की है। इस फोटो को पत्रकार हैदी लेविन ने क्लिक किया था। जब यह तस्वीर जब क्लिक की गई थी तब वह 17 साल की थी।

संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन की प्रथम सचिव पॉलोमी त्रिपाठी ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान ने ये हरकत संयुक्त राष्ट्र आम सभा के सामने उनके देश को फिजूल में बदनाम करने के लिए की थी। पॉलोमी ने पाकिस्तान की इस झूठी तस्वीर के साथ ही कश्मीर में शहीद हुए लेफ्टिनेंट उमर फयाज की तस्वीर भी आम सभा में दिखाई। उन्होंने कहा कि उमर फयाज की फोटो कश्मीर की उस असलियत को बयान कर रही है, जहां पाकिस्तान की मदद के चलते आतंकवादी ऐसी बर्बरता कर रहे हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए थे। भारत ने वैज्ञानिक और इंजीनियर बनाए जबकि पाकिस्तान ने आतंकी पैदा किए हैं।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.

वीडियो