Published On: Sat, Feb 24th, 2018

सत्ता में आने पर कांग्रेस पारित कराएगी महिला आरक्षण विधेयक : राहुल गांधी

Share This
Tags

??????????

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में आने पर उनकी पार्टी महिला आरक्षण विधेयक को संसद से पारित कराएगी। साथ ही उन्होंने पार्टी की कर्नाटक इकाई से आगामी विधानसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को टिकट देने का अनुरोध किया। कर्नाटक में अपने प्रचार अभियान के दूसरे चरण में महिलाओं की एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘हमने पंचायतों में महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया, हम संसद में महिलाओं को आरक्षण मुहैया कराने के लिए विधेयक लाए, लेकिन भाजपा ने आज तक उसे लागू नहीं किया। कांग्रेस अगर दिल्ली की सत्ता में आई तो पार्टी लोकसभा व राज्यसभा में महिला आरक्षण करके दिखाएगी।’

रैली में बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति पर खुशी जाहिर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने 12वीं सदी की महिला कवि अक्का महादेवी और कित्तूर की समाज सुधारक रानी चिन्नम्मा का भी जिक्र किया।

रोडशो में जुटी भारी भीड़-

तिकोटी में महिला रैली को संबोधित करने के बाद राहुल के काफिले ने जैसे ही विजयपुरा में प्रवेश किया तो सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में खड़े लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

लोगों के आग्रह पर राहुल कुछ दूर तक उनके साथ भी चले। कई लोगों ने उनसे हाथ मिलाया और कइयों ने अनुरोध करके उनके साथ सेल्फी भी ली। इस दौरान राहुल की सुरक्षा में लगे स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) के जवानों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.