Published On: Sat, Apr 15th, 2017

सनराइजर्स को हराकर केकेआर अंक तालिका में शीर्ष पर

Share This
Tags

kkr_playersकोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को आईपीएल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद पर 17 रनों से शानदार जीत दर्ज की। केकेआर के 172/6 के जवाब में सनराइजर्स 6 विकेट पर 155 रन ही बना पाया। यह केकेआर की ईडन गार्डंस पर सनराइजर्स के खिलाफ पांचवीं जीत है। सनराइजर्स यहां उसके खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाया है। केकेआर की यह चार मैचों में तीसरी जीत है और वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। सनराइजर्स 4 मैचों में मात्र 2 जीत ही दर्ज कर पाया है।

लक्ष्य का पीछा कर रहे सनराइजर्स को डेविड वॉर्नर के साथ तेज शुरुआत दिलाने के बाद शिखर धवन ने पठान की गेंद पर ग्रैंडहोम को कैच थमाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। अभी स्कोर 59 तक ही पहुंचा था कि वॉर्नर (26) ने कुलदीप की गेंद पर वोक्स को कैच थमाया। मोइजेस हैनरिक्स (13) तो वोक्स को रिटर्न कैच दे बैठे। नरेन ने दीपक हूडा (13) को उथप्पा के हाथों स्टंप कराया तो युवी (26) ने वोक्स की गेंद पर स्थानापन्न खिलाड़ी को कैच थमाया। बेन कटिंग मात्र 15 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ड के शिकार बने। बिपुल शर्मा 21 और नमन अोझा 11 रन बनाकर नाबाद रहे। क्रिस वोक्स ने 49 रनों पर 2 विकेट लिए।

इसके पूर्व सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पिछले मैच में केकेआर को तूफानी शुरुआत दिलाने वाले नरेन इस बार असफल रहे और भुवी ने उन्हें 6 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। सनराइजर्स को भुवी की अगली गेंद पर लगातार दूसरी सफलता मिल जाती यदि अंपायर ने भुवी की गेंद पर रॉबिन उथप्पा को विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों कैच आउट करार दिया होता। रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद ने बल्ले को छुआ था, लेकिन अंपायर अनिल दांडेकर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया।

पिछले मैच में मैच विजयी पारी खेलने वाले गंभीर (15) इस बार चल नहीं पाए और अफगानी स्पिनर राशिद की गेंद को पीछे हटकर खेलने के चक्कर में बोल्ड हुए। मनीष पांडे जब 8 रनों पर थे तब बिपुल शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर नमन ने उनका स्टम्पिंग का मौका छोड़ा। उथप्पा ने राशिद खान की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 27 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से यह फिफ्टी बनाई। बेन कटिंग ने उथप्पा को राशिद के हाथों झिलवाया। उन्होंने 39 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। भुवी ने कोलिन डी ग्रैंडहोम को खाता भी नहीं खोलने दिया। यूसुफ पठान 21 और क्रिस वोक्स 1 रन बनाकर नाबाद रहे। इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके भुवी ने 20 रनों पर 3 विकेट लिए।

सनराइजर्स ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेेवन में दो बदलाव कर मुस्ताफिजुर रहमान और विजय शंकर की जगह मोइजेस है‍नरिक्स और बिपुल शर्मा को शामिल किया। मेजबान केकेआर ने एक बदलाव कर पीयूष चावला की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया।

f

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.

वीडियो