Published On: Mon, May 7th, 2018

IPL 2018 : सनराइजर्स की आरसीबी पर रोमांचक जीत

Share This
Tags

हैदराबाद। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के सहारे सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर पर 5 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। सनराइजर्स की पारी 146 पर सिमटी। जवाब में आरसीबी 6 विकेट पर 141 रन ही बना पाया। सनराइजर्स ने 10 मैचों से 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में लगभग प्रवेश तय कर लिया। दूसरी तरफ 10 मैचों से 6 अंक के साथ आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे आरसीबी को पार्थिव पटेल ने तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन वे 20 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। मनन वोहरा (8) के संदीप शर्मा ने डंडे बिखेर दिए। शाकिब की तेज गेंद को विराट कोहली (39) ठीक से खेल नहीं पाए और शॉर्ट थर्डमैन पर यूसुफ पठान ने छलांग लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका। इसके तुरंत बाद राशिद खान की गेंद को एबी डीविलियर्स स्टंप्स पर खेल बैठे। डेब्यू मैच खेल रहे मोईन अली भी मात्र 10 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर विकेटकीपर साहा को कैच थमा बैठे। आरसीबी ने 85 रनों पर पांचवां विकेट खो दिया। इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम (33) और मनदीप सिंह (21 नाबाद) ने छठे विकेट के लिए 57 रनों की भागीदारी की लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंतिम गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे, लेकिन भुवी ने कोलिन डी ग्रैंडहोम को बोल्ड कर अपनी टीम को 5 रनों से जीत दिलाई। शाकिब अल हसन ने 36 रनों पर 2 विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल को 1-1 विकेट मिला।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ने सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। टिम साउदी ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया जब उन्होंने एलेक्स हेल्स के डंडे बिखेर दिए। हेल्स 5 रन ही बना पाए। धवन 13 रन बनाकर स्थानीय खिलाड़ी सिराज की गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर साउदी को कैच थमा बैठे। सनराइजर्स को तीसरा झटका लगा जब चहल ने मनीष पांडे (5) को शॉर्ट कवर्स पर कोहली के हाथों झिलवाया।

विलियम्सन ने फिफ्टी पूरी की। वे 39 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर मनदीप को कैच थमा बैठे। शाकिब (35) को साउदी ने डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर यादव के हाथों झिलवाया। यूसुफ पठान कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र 12 रन बनाकर सिराज के शिकार बने। मोहम्मद सिराज ने 25 रनों पर 3 विकेट लिए जबकि टिम साउदी ने 30 रनों पर 3 विकेट झटके।

हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। आरसीबी ने टीम में दो बदलाव कर एम अश्विन की जगह मनन वोहरा को और ब्रैंडन मॅक्कुलम की जगह मोईन अली को शामिल किया।

आरसीबी के लिए सोमवार को आईपीएल 2018 में अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो की ‍स्थिति का मुकाबला होगा। विराट कोहली की टीम यदि यह मुकाबला हार गई तो वह प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी।

टीमें : आरसीबी : पार्थिव पटेल, मनन वोहरा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, मोईन अली, कोलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, रिद्धिमान साहा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.

वीडियो